अब विदेश यात्रा में यूजर को रोमिंग की जरूरत नहीं !

कान स्केनिंग फोन अनलॉकear

New Delhi: टेक्नोलॉजी के दौर में हर हाथ में स्मार्टफोन नजर आता है। स्मार्टफोन की सुरक्षा के कई तरह के लॉक पैटर्न होते है लेकिन अब आपका फोन कान से भी अनलॉक हो सकेगा। चार अंकों वाला पिन कोड और पैटर्न लॉक जल्द ही स्मार्टफोन के लिए बीते दिनों की बात हो जाएगी। क्योंकि आप फोन अनलॉक करने के लिए अपने कान का इस्तेमाल कर सकेंगे।याहू ने फोन अनलॉक करने के लिए नई टेक्नोलॉजी ईजाद की है फिंगर प्रिंट, स्केनर, रेटिना स्केन या चार अंकों वाले सिक्योरिटी नंबर की जगह फोन में इस्तेमाल की जा सकेगी। इसके लिए आप आपने कान का इस्तेमाल कर सकते हैं। याहू ने एक वीडियो में दिखाया है कि यूजर्स के कान स्केनिंग से उसकी पहचान हो सकती है और इसका इस्तेमाल फोन अनलॉकिंग में किया जा सकता है।

एक ही मोबाइल सिम में नौ सिम कार्डsimcards-2
अगर आप घर आैर आॅफिस के लिए अलग अलग सिम या मोबाइल रखते हैं तो अब आपको इस झंझट से छुटकारा मिलने वाला है। जानी मानी अमरीकन कंपनी ब्लैकबेरी ने भारतीय बाजार में एक एेसा साॅफ्टवेयर उतारने जा रही है जिसमें यूजर को एक ही मोबाइल सिम में नौ अलग-अलग मोबाइल नंबर बंडल किए मिलेंगे। अब यूजर एक ही सिम को नौ अलग अलग सिम कार्ड की तरह इस्तेमाल कर सकेगा।

काॅर्पोरेट कनेक्शन पर पर्सनल डिवाइस

आर्इडिया सेल्यूलर इस मुहीम में ब्लैकबेरी का पार्टनर होगा।  साॅफ्टवेयर वर्कलाइफ की मदद से यूजर को व्हाॅट्सएप, पर्सनल, बिजनेस contacts, फाॅरेन ट्रैवल व अन्य के लिए सैपरेट मोबाइल बिल मिलेगा।  अब विदेश यात्रा के दौरान यूजर को रोमिंग की जरूरत नहीं होगी आैर वह लोकल टेरिफ रेट पर वर्चुअल सिम का इस्तेमाल कर सकेगा। ब्लैकबेरी इंडिया के एमडी सुनील लालवानी ने बताया कि कंपनी का यह साॅफ्टवेयर आर्इफोन, एंड्राॅयड आैर ब्लैकबेरी के वर्क यूज आैर पर्सनल यूज के लिए सैपरेट लाइन देता है। यह बिलकुल वैसे ही है जैसे आप काॅर्पोरेट कनेक्शन पर पर्सनल डिवाइस लाएं। इस में कंपनी आपकी वर्क लाइन के लिए पेमेंट करेगी आैर पर्सनल यूज के लिए आपको पेमेंट करना होगा।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *