गाय ‘काचीर’ को परीक्षा केंद्र का टिकट,नही हुई शामिल; करती रही जुगाली

                       पॉलिटेक्निक परीक्षा में  गाय के नाम से  प्रवेश कार्ड जारी kasmir cow

श्रीनगर: पॉलिटेक्निक परीक्षा में गाय के लिए परीक्षा केंद्र का टिकट हासिल करने वाला बड़गाम निवासी तय सेंटर पर अपनी गाय को परीक्षा दिलाने नहीं लाया। इस मामले के चलते लोकप्रिय हो चुकी गाय के मालिक अब्दुल राशिद भट्ट ने बताया, मैं प्रशासन को केवल व्यवस्था में मौजूद खामी के बारे में संदेश देना चाहता था। मैंने कभी व्यवस्था का मजाक उड़ाने की नहीं सोची। बोर्ड के अध्यक्ष गुलाम हसन तांत्रे ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता जुनैद आजिम मट्टू द्वारा प्रवेश कार्ड की प्रति टि्वटर पर डाले जाने के बाद यह मामला प्रकाश में आया था।

जुटे रहे मीडियाकर्मी

class of catelमीडियाकर्मी बेमिना में सरकारी डिग्री कॉलेज में जुटे थे, जहां सुबह 10 बजे से परीक्षा शुरू होने वाली थी, लेकिन जब भट्ट और उनकी गाय परीक्षा देने नहीं पहुंचे तो वे निराश होकर लौट गए। जम्मू-कश्मीर प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड की खामियों को उजागर करने के प्रयास में भट्ट ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के जरिए अपनी गाय का परीक्षा टिकट हासिल कर लिया था। उसने पॉलिटेक्निक कॉलेज में डिप्लोमा में दाखिले के लिए आवेदन किया था।

                                                                                                               प्रशासन लेगा सबक !

cow admitबोर्ड ने काचीर गाय के नाम से प्रवेश कार्ड जारी किया था। आवेदन पत्र में गाय के पिता के नाम की जगह पर गौरा दंड (लाल बैल) का नाम लिखा हुआ था. पिछले हफ्ते एडमिट कार्ड हासिल करने के बाद भट्ट ने कहा था कि गाय को परीक्षा दिलाने जाना उसका कानूनी अधिकार है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे व्यवस्था में बदलाव की शुरूआत होगी और प्रशासन सभी उम्मीदवारों के लिए प्रक्रिया को अधिक प्रभावी बनाएगा।

Previous Post
Next Post

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hogan outlet online scarpe hogan outlet nike tn pas cher tn pas cher nike tn 2017 nike tn pas cher air max pas cher air max pas cher air max pas cher air max pas cher air max pas cher scarpe hogan outlet scarpe hogan outlet scarpe hogan outlet scarpe hogan outlet scarpe hogan outlet scarpe hogan outlet chaussures louboutin pas cher chaussures louboutin pas cher chaussures louboutin pas cher chaussures louboutin pas cher chaussures louboutin pas cher chaussures louboutin pas cher