गौशाला के पास चारा बेचना मना करने पर खुदकुशी की कोशिश !

देश में एक अनजाना भय घूम रहा है ?

पेट पर लात के भय से की खुदकुशी कोशिश !

New Delhi :  देश के होनहार रत्नों में स्वयं को शुमार करने वाले अधिकांश gauलोग चैनलों पर चीख-चीख कर बता रहे हैं कि देश में सबकुछ ठीक हैं। पर सच यही है कि देश का एक तबका गुमराह हो रहा है, सरकार की गलती से तो दूसरा भयभीत हो मौके की नजाकत के हिसाब से काम कर रहा है , कभी हमला, तो कहीं प्रतिरोध, कहीं खुदकुशी। घटना किसी राज्य की हो पर घेरे में केन्द्र आ जाता है क्यो ? कारण है बड़बोले नेता ! हम कह सकते हैं कि देश में एक अनजाना भय घूम रहा है जिसकी आहट हमारे नेताओं को नहीं मिल रही। कल तक जो आपस में भाई -चारे के साथ रहते थे आज भाई-चारे से डरने लगे हैं।  देश के कर्णधारों जागो !

आप  तो मनमौन नहीे!

Indian Prime Minister Narendra Modi gestures as he addresses a ceremony at the launch of "Smart Cities Mission, Atal Mission for Rejuvenation and Urban Transformation (AMRUT)' in New Delhi on June 25, 2015. AFP PHOTO/STR (Photo credit should read STRDEL/AFP/Getty Images)

प्रधानमंत्री का इन मामलों पर मौन, मनमोहन के मौन की छायाप्रति नही तो और क्या है! खुलके इस मसले पर एक बार प्रधानमंत्री बात कर लेते तो देश सरकार की मंशा समझ जाता। पर आज सभी किंकर्तब्यविमूढ है ; इसी तरह की जद्दोजहद में एक फुटपाथ पर चारा बेचने वाले की जान पर बन आयी ! पंजाब के भटिंडा में एक मुस्लिम को गायों का चारा बेचने के आरोप में प्रताडित किया गया जिसके बाद उसने आत्मदाह कर लिया। उसे गंभीर हालत में गुरू गोविंद सिंह मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के अनुसार वह 60 फीसद से अधिक जल चुका है।

 रोजी- रोटी  के दु:ख में  मोहम्मद ने स्वयं को लगा ली आग !

cowdairy_ पुलिस ने बताया कि भटिंडा का रहने वालाक 40-वर्षीय ईद मोहम्मद गौशाला के बाहर गायों का चारा बेचा करता था। इस काम के लिए वह गौशाला को कमीशन दिया करता था। पीडित के अनुसार गौशाला कर्मचारियों ने उसे वहां से अपनी दुकान बंद कर कहीं अन्यत्र ले जाने के लिए कहा था, जिस पर उसका कर्मचारियों से विवाद हो गया। इसी दौरान ईद मोहम्मद की पत्नी तथा एक अन्य रिश्तेदार का भी गौशाला के कर्मचारियों के लिए बहस हो गई। बाद में बहस के व्यथित हो मोहम्मद ने स्वयं को आग लगा ली। उसे गंभीर रूप से जली हुई हालत में हॉस्पिटल ले जाया गया। पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामला दर्ज र गौशाला क र्मचारी मोनू (32 वर्ष) को आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया हालांकि गौशाला के मैनेजर हिंदराज सिंगला ने उसके सभी आरोपों को निराधार बताया।

Vaidambh Media

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *