पकड़ा गया सेना मे आई एस आई का जासूस !

भारतीय सीमा सुरक्षा बल के हवलदार अब्दुल रशीद  को हर महीने  मिलते थे एक लाख  !

New Delhi : पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया भारतीय सीमा सुरक्षा बल के हवलदार अब्दुल रशीद को हर महीने एक लाख रुपए की सैलरी दी जाती थी।raseed इतना ही नहीं इस जासूस की नजर झांसी के हथियार डिपो पर भी थी। जांच में सामने आया है कि आईएसआई को झांसी में सेना की 31 आर्मड डिविजन के हथियार डिपो के कुछ कागजात भी मिल गए हैं।

 

बीएसएफ और सेना में हो सकते हैं और भी जासूस  !
क्राइम ब्रांच के संयुक्त पुलिस आयुक्त रवींद्र यादव ने बताया कि रशीद को दिल्ली की अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि रशीद वर्ष 2013 से सेना से जुड़ी गोपनीय सूचनाएं आईएसआई तक पहुंचा रहा था, इससे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह सामने आ रही है कि बीएसएफ और सेना में और भी जासूस हो सकते हैं। सेना और पुलिस उनका पता लगाने में जुटी है।pak isi यादव के अनुसार रशीद से पूछताछ में और महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की संभावना है।
सूत्रों के अनुसार ऐसी आशंका है कि रशीद ने सीमा पर सेना और बीएसएफ के बीच सूचनाओं के आदान-प्रदान से जुड़ी कई गोपनीय जानकारी आईएसआई तक पहुंचाई हैं। जम्मू में रहने वाला आईएसआई एजेंट कैफईतुल्लाह खान उर्फ मास्टर राजा (44) उसका ममेरा भाई है। दोनों मिलकर साल 2013 से गोपनीय सूचनाएं लीक कर रहे थे। आशंका है कि रशीद के साथ सेना के कुछ और जवान भी इस जासूसी कांड का हिस्सा हो सकते हैं। खान को पुलिस ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया, जबकि रशीद को रविवार को जम्मू से गिरफ्तार किया।

इनके पास से  राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों से जुड़े दस्तावेज मिले !
रशीद राजौरी जिले में बीएसएफ के गुप्तचर विभाग में तैनात था। मास्टर राजा पाकिस्तानी गुप्तचर विभाग का एजेंट है, जबकि रशीद उसका अहम सूत्र था। दोनों उस जासूसी रैकेट का हिस्सा थे, जिसे पाकिस्तान की आईएसआई मदद करती है। दोनों को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से कथित तौर पर राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। दिल्ली पुलिस ने राजा को पहले से सात दिन के पुलिस रिमांड पर लिया हुआ है। अब उसे रशीद के सामने रखकर पूछताछ की जाएगी ।

Vaidambh Media

Previous Post
Next Post

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hogan outlet online scarpe hogan outlet nike tn pas cher tn pas cher nike tn 2017 nike tn pas cher air max pas cher air max pas cher air max pas cher air max pas cher air max pas cher scarpe hogan outlet scarpe hogan outlet scarpe hogan outlet scarpe hogan outlet scarpe hogan outlet scarpe hogan outlet chaussures louboutin pas cher chaussures louboutin pas cher chaussures louboutin pas cher chaussures louboutin pas cher chaussures louboutin pas cher chaussures louboutin pas cher