भेड़ बकरियाॅ देकर करना चाहता है अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी से शादी

भारत में दहेज मॅागना व देना दोनो जुर्म है। पर बड़े समझे जाने वाले परिवार के बारे में कभी – कभी पता चल जाया करता है कि ये गाड़ी, वो बंगला तथा इतना कैश दहेज मिला ये बाते सामान्य ही रहती हैं। पर यह बात अमेरिका में हो और वह भी राष्ट्र प्रमुख के परिवार की तो जानना जरुरी हो जाता है कि क्या होने वाला है। गौर करें तो अमेरिकी राष्ट्रपति की दो बेटियाॅ अब युवा हो गयी है। हर पिता की तरह बराक ओबामा भी उनक हाथ किसी के हाथ में सौंपना चाहते होंगे। बिल्कुल सही। अमेरिकी अखबार इस मामले को काफी तवज्जो देना शुरु कर दिये है। उन्ही के मुताबिक ओबामा के मूल देश केन्या के एक परिवार को जब पता चला कि ओबामा बहुत सरल तरीके से अपने पुत्री के लिये परिवार चाहते हैं तो परिवार में सब मिलकर इस शादी को करने व ओबामा पुत्री को अपने घर ले आने की सभी तैयारियाॅ कर रहे हैं। उसमें मेहर देने से लेकर हर सुख्- सुविधा व रस्म पूरी करने के लिये बड़े तल्लीनता से लगे हुए हैं।

america obama putriवाशिंगटन : केन्या के एक वकील ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की बड़ी बेटी मालिया से शादी के लिए दहेज के तौर पर 90,000 डॉलर कीमत की गायें, बकरियां, भेड़ें देने की पेशकश की है। फेलिक्स किप्रोनो ने कहा, लोग कह सकते हैं कि मैं परिवार का धन दौलत देख रहा हूं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। मेरा प्यार सच्चा है । 24-वर्षीय वकील ने कहा कि मालिया से शादी करना उनका पुराना ख्वाब रहा है।

ब्रिटेन में ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में लॉ फैकल्टी में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहे किप्रोनो ने राष्ट्रपति ओबामा की जड़ों का हवाला देते हुए कहा कि ‘उनका मकसद है कि केन्याई खून अपनी सरजमीं पर लौटे।’ गौरतलब है कि ओबामा के पिता केन्या मूल के थे। कि प्रोनो ने कहा कि जबसे उन्हें मालिया (16) के बारे में जानकारी मिली तबसे वह उनके प्रति समर्पित हैं।america obama-daughter

अखबार ‘द नैरोबियन’ के अनुसार किप्रोनो ने कहा, साल 2008 में मालिया के प्रति मेरी दिलचस्पी पैदा हुई। इस कारण अभी तक मैंने किसी के साथ रिश्ता नहीं बनाया और उनके प्रति वफादार रहने का वादा करता हूं। मैंने इसे परिवार के साथ साझा किया है और वे मुझे दहेज की कीमत बढ़ाने में मदद कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि जुलाई महीने में जब ओबामा केन्या के दौरे पर होंगे, तो वह उनके सामने पहुंचकर यह पेशकश करने की आशा करते हैं। खबर में कहा गया है कि किप्रोनो मालिया से शादी के लिए दहेज के तौर पर 70 गायें, 50 बकरियां और 30 भेड़ें देने की पेशकश की है। इनकी कुल कीमत 90,000 डॉलर आंकी गई है। किप्रोनो ने कहा, ‘‘शादी के बाद हमारी साधारण जिंदगी होगी। मैं मालिया को सिखाऊंगा कि गाय का दूध कैसे दूहते हैं, कैसे अगली (पकवान) बनाने हैं और मरसिक (दूध से बना पकवान) कैसे तैयार करते हैं।”

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *